लिंग का आकार स्वाभाविक रूप से बढ़ाएं: भारत में लिंग वृद्धि के लिए ५ सबसे प्रभावी अभ्यास

क्या लिंग का आकार मायने रखता है? यह एक ऐसा सवाल है जिसने दुनिया भर में पुरुषों को सालों से पीड़ित किया है. पुरुषों ने हमेशा यही सोचा है कि क्या उनके पास एक सक्रिय यौन जीवन के लिए सही आकार है. एक बड़ा लिंग न केवल बेहतर यौन जीवन के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है बल्कि यह आपको आत्मविश्वास से लबरेज़ रखता है. हाल ही में लोकप्रिय अश्लील वेबसाइट पोर्नहब ने महिलाओं के लिए लिंग के क्या मायने हैं के बारे में एक अद्भुत सर्वेक्षण किया .अध्ययन के अनुसार, पुरुषों की तुलना में, महिलाओं की ‘बड़ा डिक’ शब्द की खोज करने की अधिक संभावना है. और चलिए इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि लगभग सभी पुरुष एक बड़ा लिंग चाहते हैं. कई लोग एक या दो इंच बढ़ाने के लिए कई प्रकार की क्रीम और लोशन का उपयोग करते हैं. इसलिए, यदि आप अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीकों की तलाश में हैं, तो आप सही पृष्ठ पर हैं. लिंग वृद्धि उतनी कठिन नहीं है जितना आप सोचते हैं. आप अपने सबसे पसंदीदा शरीर के हिस्से को उन महंगे (और जो हमें बताया जाता है, कम या ज्यादा अप्रभावी) क्रीम और लोशन के बिना बढ़ा सकते हैं. आप इसे घर पर कर सकते हैं! हाँ, आपने सही पढ़ा. आपके खड़ेपन को मजबूत और लिंग को बड़ा बनाने के लिए कुछ अभ्यास हैं. अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए घर पर आराम से किए जा सकने वाले सर्वोत्तम अभ्यासों को जानने के लिए पढ़ें.

१. खींचना

ये भारत में लिंग की लंबाई बढ़ाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है. इस अभ्यास को करने में आपको केवल पांच मिनट लगेंगे.

यह कैसे करें: अपने लिंग को उसके टोपे के पीछे पकड़ें. इसे बहुत दृढ़ता से या बहुत ढीला मत पकड़ें. अब इसे अपने घुटने की ओर खींचें. आप शाफ्ट में एक खिंचाव महसूस करेंगे लेकिन कोई ज़्यादा असुविधा या दर्द नहीं होगा. इसे उस स्थिति में २० से ३० सेकंड तक रखें. लिंग को मूल स्थिति में वापस लाएं और फिर इसे अपनी नाभि की तरफ़ खींचें. इसे २० से ३० सेकंड के लिए पकड़ें. फिर इसे दाएं और बाएं तरफ़ खींचें. लिंग को २० से ३० सेकंड तक फैली हुई स्थिति में रखें. इसे मूल स्थिति में लाएं और आराम करें.

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

२ खिंचावयुक्त घूर्णन

यह थोड़े बदलाव के साथ पिछले अभ्यास के समान है. इस अभ्यास में आपके लगभग पांच मिनट लगेंगे.

इसे कैसे करें: लिंग को उसके टोपे के नीचे पकड़ें और इसे दृढ़ता से बाहर खींचें. आप शाफ्ट में एक खिंचाव महसूस करेंगे लेकिन कोई दर्द नहीं होगा. अब गोलाकार गति में अपने लिंग को घुमाएँ और खिंचाव तथा पकड़ बनाए रखें. इसे घड़ी की सुइयों के विपरीत दिशा में घुमाने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें और घड़ी के घूर्णन की दिशा में घुमाने के लिए बाएँ हाथ का प्रयोग करें. आपके हर घूर्णन में लगभग ३० सेकंड लग सकते हैं. प्रत्येक दिशा के लिए, लिंग को कम से कम तीन बार घुमाएँ.

यह अभ्यास बहुत सरल लेकिन प्रभावी है. यह आपके लिंग की कठोरता और आकार में सुधार करेगा.

यह कैसे करें: सुनिश्चित करें कि आपका लिंग आंशिक रूप से खड़ा है और एक स्नेहक जैसे बेबी ऑयल या वैसीलीन का उपयोग करें. अपने लिंग को अपने अंगूठे और तर्जनी उंगली के साथ आधार पर पकड़ लें. इसे अपनी श्रोणि हड्डी के पास पकड़ें. धीरे-धीरे दबाव को बनाए रखते हुए लिंग पर अपना हाथ ऊपर ले जाएं. टोपे / ग्रंथि के ठीक नीचे अपना हाथ रोकें. इसे जेल्क कहते हैं और १ जेल्क करने में आपको लगभग २ से ३ सेकंड लगना चाहिए. यह रक्त को लिंग की नोक की ओर धकेलने में मदद करता है और इससे कोई दर्द नहीं होता है. इस प्रक्रिया को दोहराएं.

४. केगेल

केगेल आपको रॉक-हार्ड बोनर प्राप्त करने में मदद करेगा. केगल का अभ्यास नियमित रूप से करने से मजबूत और लंबे समय तक चलने वाला खड़ापन होगा क्योंकि इससे लिंग के रक्त प्रवाह में सुधार होता है. ऐसा करने के लिए आपको लगभग ३० मिनट की आवश्यकता होगी.

इसे कैसे करें: सबसे पहले, आपको अपनी पीसी (प्यूबोकॉसिजियस) मांसपेशियों की पहचान करनी होगी. आप अपने मूत्र के प्रवाह को रोककर इसकी पहचान कर सकते हैं. इसे रोकने में प्रयुक्त मांसपेशी ही आपकी पीसी मांसपेशी है. अब इस मांसपेशी को लगभग पांच सेकंड तक संकुचन की स्थिति में रखें और फिर इसे छोड़ दें. एक ब्रेक लें और जितनी बार चाहें उतनी बार यह विधि दोहराएं. आपको अपने खड़ेपन में सुधार देखने के लिए हर दिन लगभग ३० मिनट के लिए यह अभ्यास करना होगा.

५. विपरीत खिंचाव

लिंग को लंबा बनाने के लिए विपरीत खिंचाव एक और प्रभावी व्यायाम है. ऐसा करने के लिए आपको केवल पांच मिनट की आवश्यकता होगी.

यह कैसे करें: टोपे के ठीक नीचे लिंग को पकड़ लें, पकड़ बहुत दृढ़ या बहुत ढीली नहीं होनी चाहिए. अब, अपने दूसरे हाथ से अपने लिंग का आधार अच्छी पकड़ से साध कर रखें. अब अपने दोनों हाथ विपरीत दिशाओं में खींचें. बस यही, बिना कोई दर्द पैदा किए टोपे के पास के हाथ को ऊपर की तरफ खींचें और आधार के पास के हाथ को नीचे की तरफ़ खींचें. आपको बस खिंचाव महसूस होना चाहिए न कि कोई दर्द. इस स्थिति को लगभग ३० सेकंड तक रखें और फिर आराम करें. इस विधि को दोहराएं. पर्याप्त मात्रा में खिंचाव करने के बाद अपने लिंग को आराम दें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.